राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत


SMAT 2021: राहुल चाहर ने हैट्रिक समेत पांच विकेट झटके (PC-Rahul Chahar Instagram)

SMAT 2021: राहुल चाहर ने हैट्रिक समेत पांच विकेट झटके (PC-Rahul Chahar Instagram)

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar Hat-trick) ने दिखाया कमाल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान ने मध्य प्रदेश को 10 रनों से हराया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 11:04 AM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर राहुल चाहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी फिरकी का जलवा दिखाया है. बुधवार को राजस्थान के इस लेग स्पिनर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ महज 14 रन देकर 5 विकेट झटके. चाहर ने अपने फाइव विकेट हॉल में हैट्रिक भी झटकी. राहुल चाहर के इस तूफानी गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान ने मध्य प्रदेश को 10 रनों से हरा दिया, जबकि उसने 20 ओवर में महज 147 रन ही बनाए थे. राजस्थान की जीत में महिपाल लोमरोर ने भी अपना योगदान दिया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 27 गेंदों में 51 रन ठोके.

इंदौर में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने अच्छी शुरुआत की. अंकित लांबा और मनेंदर सिंह ने सधी बल्लेबाजी की लेकिन आवेश खान ने विकेटकीपर मनेंदर सिंह को 12 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद राजेश बिश्नोई और कप्तान अशोक मेनारिया भी कुछ खास नहीं कर सके. बिश्नोई 9 और मेनारिया 13 पर आउट हुए. पांचवें नंबर पर उतरकर महिपाल लोमरोर ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 3 छक्के लगाकर शानदार अर्धशतक लगाया. उनका स्ट्राइक रेट 188.89 रहा. हालांकि मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान और कुलदीप सेन ने कहर बरपाती हुई गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के बैटिंग लाइनअप को खुलकर नहीं खेलने दिया. आवेश खान ने 22 रन देकर 4 विकेट लिये और कुलदीप सेन ने 3 विकेट झटके.

राहुल चाहर का कहर
महज 148 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मध्य प्रदेश की टीम को वेंकटेश अय्यर और अर्पित गौड़ ने तेज शुरुआत दी. दीपक चाहर ने खराब गेंदें फेंकी लेकिन पावरप्ले में जैसे ही गेंद राहुल चाहर को सौंपी गई उन्होंने कहर बरपा दिया. राहुल चाहर ने छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर वेंकटेश अय्यर का विकेट चटकाया और उसी अगली ही गेंद पर उन्होंने रजत पाटीदार को निपटा दिया. अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर राहुल चाहर हैट्रिक पर थे और उन्होंने अर्पित गौड़ को आउट कर इसे पूरा भी किया. इसके बाद चाहर ने आवेश खान को भी बोल्ड कर पहली ही गेंद पर बोल्ड कर पांच गेंदों में चार विकेट झटक लिये. राहुल चाहर टी20 मैच में 5 गेंदों में 4 विकेट झटकने वाले महज तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं. उनसे पहले साल 2013 में अमित मिश्रा और 2019 में अभिमन्यु मिथुन ने ये कारनामा किया है.IND VS AUS: होटल के कमरे में आते ही रो पड़े रविचंद्रन अश्विन, पत्नी ने बताया ‘दर्दनाक’ सच

मध्य प्रदेश की ओर से कप्तान पार्थ साहनी ने जबर्दस्त पारी खेली लेकिन आखिरी ओवर में वो सीके चुंदावत के जबर्दस्त थ्रो पर रन आउट हो गए. साहनी की पारी 45 गेंदों में 74 रन पर समाप्त हुई और उनकी टीम 10 रनों से मैच भी गंवा बैठी.








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *