iPhone 13 में यह नया सिक्याेरिटी फीचर हाे सकता है COVID 19 से इंस्पायर


 जनवरी में दुनियाभर में दस में से छह स्मार्टफाेन Apple के ही सेल हुए है

जनवरी में दुनियाभर में दस में से छह स्मार्टफाेन Apple के ही सेल हुए है

कुछ सालाें से वैसे भी Apple काे फेस आईडी बायाेमेट्रिक के साथ ही चलना पड़ रहा है, Apple काे भी एक बदलाव की जरूरत थी और काेराेना के चलते वैसे भी उपयाेगकर्ताओं काे मास्क लगाना पड़ता है यही कारण है कि ऑनस्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर विकसित किए जाने की बात चल रही है.

नई दिल्ली. आईफाेन  iphone का अगला जिसे iphone 13 के ताैर पर माना जा रहा है उसमें Apple फिंगरप्रिंट सेंसर दे सकती है. यह दावा किया है GIZ China की एक रिपाेर्ट में. बायाेमैट्रिक फीचर काे लेकर उड़ रही अफवाह जाे आने वाले iphone 13 में दी जाएगी बड़े पैमाने पर फैल रही है. Apple API पर काम कर रहा है जाे ऑथेंटिकेशन मैथेड जिसमें टच आईडी और फेस आईडी काे लेकर टिप्सटर Tipster Mcguire Wood@Jiorika ने टि्वट से सामने आई है. हालांकि कुछ समय पहले यह बात भी आई थी कि ऐपल अपने नए अपडेट में इस दिक्कत का सॉल्यूशन कर सकता है जिसके बाद मास्क पहने हुए व्यक्ति का फाेन भी अनलॉक हाे जाएगा. लेकिन क्याेंकि काेराेना काे लेकर अभी के दाैर में ऐसा लग नहीं रहा है कि यह जल्दी खत्म हाेगा संभवतः इसलिए ऐपल इस विकल्प की तरफ जा सकती है.

ऑनस्क्रीन हाेगा फिंगरप्रिंट

फिंगरप्रिंट (Finger print)सेंसर स्क्रीन पर हाेगा लेकिन लेकिन इसके लिए अलग से स्क्रीन में काेई जगह नहीं हाेगी. माना यह जा रहा है कि यह बदलाव काेविड 19 काे लेकर मास्क पहनने के चलते iphone अनलॉक करने में आ रही दिक्कताें के चलते किया जाने वाला है. कुछ सालाें से वैसे भी ऐपल काे फेस आईडी बायाेमेट्रिक के साथ ही चलना पड़ रहा है, ऐपल काे भी एक बदलाव की जरूरत थी और काेराेना के चलते वैसे भी उपयाेगकर्ताओं काे मास्क लगाना पड़ता है यही कारण है कि ऑनस्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर विकसित किए जाने की बात चल रही है. ऑनस्क्रीन फिंगरप्रिंट काे Apple का स्मार्टमूव भी कहा जा सकता है. हालांकि यदि ऐपल ऐसा करता भी है ताे काेई नई बात नहीं है क्याेंकि कई एंड्राइड फाेन में पहले से ही ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते है. 

ये भी पढ़ें – RBL Bank Popcorn Credit Card: हर महीने 2 मूवी टिकट फ्री में पाने का मौका, हर सप्ताह 25 रुपये कैशबैक, जानें कार्ड के फीचर्स

iphone 13 में सिर्फ वायरलैस चार्जिंग !

वैसे भी 2021 ऐपल के लिए अच्छी शुरूआत भरा रहा है. क्याेंकि जनवरी में दुनियाभर में दस में से छह स्मार्टफाेन Apple के ही सेल हुए है जैसा कि काउंटर पाइंट रिसर्च की रिपाेर्ट में बताया गया है. Tipster ने यह भी कहा है कि Apple अपने iphone 13 में चार्जिंग इंटरफेस काे ही हटा सकता है मतलब यह फाेन सिर्फ वायरलैस चार्जिंग हाेगी. हालांकि अभी तक इस बारे में Apple की ओर से काेई संकेत नहीं दिए गए है लेकिन यह भी माना जाता है कि Tipster का अंदाजा कम ही गलत निकलता है. बहरहाल यह ताे आने वाला समय ही बताएगा कि जिस तरह की अफवाहें उड़ रही है उनमें कितनी सच्चाई है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *